Saturday 7 October 2017

Prabhat Satta Matka (प्रभात सट्टा मटका) Tips –Live Chart Panel with result

 

Prabhat Satta Matka क्या  है और कैसे खेलते है? | Live - Result – Chart - Guessing   

prabhat satta matka



क्या आप  Prabhat Satta के बारे में  जानना चाहते है, Prabhat Satta Matka क्या है और  इस से जुड़े result और chart के बारे में देखे.

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के जरिये Prabhat satta की पूरी जानकारी देंगे की यह गेम कैसे खेला जाता है.

लोग इसे क्यों खेलते है prabhat satta result कैसे खुलता है . और क्या इसे खेलना सही है या गलत है? तो बने रहिए हमारे साथ इस आर्टिकल के लास्ट  तक.


Prabhat Satta  क्या है :-

दोस्तों prabhat satta  एक सट्टा गेम है  यह गेम भी  भारत में  दुसरे सट्टा गेम की तरह खेला जाता  है.

हम आप को यह बता देते है की भारत में इस तरह के सट्टा गेम दीपावली के त्योहार के दिन सबसे अधिक खेला जाता है. वेसे तो दीपावली पर बहुत सी परंपराएं उनमे से एक परम्परा satta  खेलने की भी है. Prabhat Satta matka इनमे एक लोकप्रिय सट्टा गेम है.

अगर हम कई ज्योतिषाचार्यों की मानें तो दीपावली  की रात satta खेलने की परंपरा काफी पुरानी है. घर में मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद परिवार के ही सभी लोग आपस में satta खेलते हैं.

अगर आप दीपावली की रात satta game खेल रहे हैं तो यह ध्यान रखना चाहिए कि यह सिर्फ केवल एक गेम  है

दोस्तों prabhat satta matka  भी एक गेम है और पूरी दुनिया भर के  लोग इस खेलने में रुचि रखते हैं यदि आप भी इस खेल को खेलना चाहते हैं तो आप इसको आप ऑनलाइन  बहुत ही सरलता के साथ खेल सकते हैं। इसकी बहुत सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन मोजूद है.

दोस्तों प्रभात सट्टा को Satta Matka का राजा भी कहा जाता है. क्योकि लोग इसे बड़े पैमाने पर खेलते है. जिसके कारण अधिकतर लोग इसकी और  आकर्षित होते हैं। 


Prabhat Satta  को किस लिये खेला जाता है :-

Prabhat Satta matka एक बहुत ही फेमस सट्टा मटका गेम है जिसके कारण अधिकतर सट्टा खेलने वाले लोग इसे खेलते हैं क्योंकि ये लोग  कम टाइम में अधिक पैसा  कमाना चाहते हैं। जिसके कारण भारतीय लोग इसे बहुत खेलते है. हम  आपको यह  जानकारी दें देना चाहते है की भारत में सट्टा खेलना व सट्टा में पैसा लगाना गेर-क़ानूनी और एक आपराध माना गया है. सरल शब्दों में हम आप को बताये तो इसे खेलना और इसे खिलाना  दोनों ही लीगल नहीं है. और दोनों में ही आप को सजा का प्रावधान है. पहले यह गेम ऑफलाइन खेला जाता था आजकल टेक्नोलॉजी की इस दुनिया में इसे ऑनलाइन खेला जाता है. यह गैरकानूनी होने के बाद भी लोग  अपनी पहचान छुपकर Prabhat Satta को ऑनलाइन खेलते हैं. लोग इस खेल को कानून की नजर से बचाकर खेलते हैं। कुछ समय पहले Prabhat Satta matka ऑफलाइन खेला जाता था।

यदि आप सट्टा खेल रहे है तो  आप अपने आप को बहुत बडे़ खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि जब आप ज्यादा  रूपये कमाने के लालच में इस गेम  को खेलने के आदी हो जाते हैं. और इस मटका गेम में अपना बहुत सारा पैसा गँवा देते है. ऑनलाइन और विदेशों से इनका संचालन होने के कारण इसमें लगाया हुआ पैसा आप आसानी से निकाल भी नहीं सकते.  यदि आप खेलना चाहते है तो इस टॉप वेबसाइट को देख सकते Prabhat Satta matka.


Prabhat Satta Matka कैसे खेला जाता है :-

दोस्तों आप को हमने इसके बारे में काफी जानकारी बता दी है अब हूं इस Prabhat Satta को केसे खेला जाता है इसके बारे में में जानकारी देंगे. मोटे तोर पर यह लोटरी सिस्टम आधारित है

तो दोस्तों इस सट्टा गेम  को खेलने लिए आपको किसी एक नंबर पर अपना अनुमान लगाना होता है  क्योंकि यह पूरा सट्टा  नंबर पर डिपेंड करता है की प्रभात सट्टा मटका में आज कौन सा नंबर खुल सकता है या फिर क्या नंबर लुक्की ड्रा में आ सकता है. इसका आपको पहले से ही इसका आईडिया आप को लगाना होता है. इसके बाद आपको इसमें रुपये लगाने होते है. आपने जिस नंबर पर अपने रूपये  लगाये है , अगर वही नंबर लक्की ड्रा में निकलता है, तो आपके द्वारा लगाए गए रूपये से कई गुना होकर आप को मिलते है. जिसे आप अगर Prabhat Satta matka में ऑनलाइन लगाते है तो आप अपने अकाउंट में ले सकते है. दोस्तों अब ये बात तो हुई जब आप के द्वारा लगाया गया नंबर खुल जाता है.

अब यदि आपके द्वारा लगाया गया नंबर लकी ड्रा में नहीं खुलता है, तो आपके लागये गए रुपये आप गँवा देते है. अब आप समझ सकते हैं कि यह जितना आसान और और पेसो वाला गेम है उस से कही ज्यादा ये गेम खतरनाक है जहां एक तरफ आपकी की महीनो की मेहनत की कमाई दांव पर लगती है और दूसरी और इसमें जीतने की संभावना का भी केवल एक छोटा सा प्रतिशत रहता है। इस तरह के गेम के आदत लगने का बड़ा जोखिम रहता है. इसलिए हम किसी भी तरह के सट्टे आधारित गेम का समर्थन बिलकुल भी नहीं करते हैं.


Prabhat Satta Guessing कैसे कर सकते हैं :- 

दोस्तों यदि आपको इस खेल की सम्पूर्ण और सटीक जानकारी है तभी आप Prabhat Satta matka की guessing अच्छी तरीके से कर पाएंगे. तो  prabhat Satta में आप को अपने रूपये लगाने है तो आप इसको अची तरीके के से समझ लीजिये की prabhat satta  guessing   किस तरीके  से काम करती है. अगर आप यदि  ऐसे ही कोई भी नंबर तुक्के में लगा देंगे तो आप का 99 परसेंट की संभावना है की लोटरी मे खुलने वाला नंबर आप ने जो नंबर लगाया वह नहीं होगा. और आप अपने रुपयों से हाथ धो  बैठेंगे. इसके लिए आप को इस पर अच्छी रिसर्च करनी है और पहले से खुले हुए नंबर पर अपना एक्सपीरियंस करिए. कि उन नंबरों पर किसी तरह का कोई पैटर्न बन रहा है या नहीं. या फिर किसी दूसरे तरीके से वह नंबर  खुल रहे हैं  या नहीं.                                                                       

 दोस्तों इसमें आप को अपना दिमाग काफी लगाने की जरूरत रहेगी . उसके बाद भी 20 परसेंट आपकी अपनी  किस्मत पर निर्भर करेगा की आप का लगाया  हुआ अनूमान ठीक निकलेगा या नहीं.क्योंकि यह खेल 80 % दिमाग से और 20 % किस्मत पर निर्भर करेगा . यह बात आपको अच्छे से पता होनी चाहिए.

प्रभात सट्टा मटका से रिलेटेड आपको इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएगी जहा पर इनके टेलीग्राम ग्रुप या  व्हाट्सएप ग्रुप मिल जायेंगे. जहा पर आप को prabhat satta matka ट्रिक्स एंड टिप्स इस ग्रुप के वेबसाइट के माध्यम से आपको बताई जाती है. जिसके बदले में ये लोग आप से कुछ रुपये हर महीने लेते है . लेकिन आपको यहाँ इस बात की जानकारी होनी चाहिये की इनके द्वारा दिए गए टिप्स और ट्रिक्स  एक अंदाजा ही बताया जा रहा है. यहाँ भी जितने और हारने की उतनी ही संभावना है. 


Prabhat Satta Chart Result कैसे देखें:-

दोस्तों आप जिस तरह आप इसे ऑनलाइन खेल सकते है तो आप  prabhat satta chart result ऑनलाइन देख सकते हैं. दोस्तों  90 के दशक में यह रिजल्ट जानने के लिए फोन द्वारा पूछकर कर पता लगाया जाता था. आज कल यह सब आप घरे बेठे स्मार्टफोन पर गूगल  में  prabhat satta matka result today  सर्च कर पता लगाया जा सकता है. आपको किसी भी ऑफिस तक जाने की जरूरत नहीं रहेगी. 

यदि आप इस तरह का कोई भी गेम खेलते तो  हमने आपको पहले बताया है कि यह सट्टा खेलना भारत सरकार की तरफ से प्रतिबंधित और गैर कानूनी है इसके लिए एक सजा का प्रावधान भी है. जिसमें जुर्माना  और सजा का प्रावधान है. हमारा आर्टिकल बस आपको एक तरह से जानकारी प्रदान कर सकता है. हम किसी भी तरह के सट्टा मटका जैसे खेलों को बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं.


Prabhat Satta Matka सावधानियां:-

दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया है  आप prabhat satta के बारे में अच्छी तरीके से जान गए होंगे . परंतु आपको इसमें कुछ जरुरी सावधानियां रखनी भी होंगी. हमने उन सावधानियों की सूची नीचे दी गई  है. जिसे आप सावधानी पूर्वक पढ़ सकते है.

यदि आप इस satta matka  गेम  को ऑनलाइन खेल रहे हैं तो आप यह ध्यान रखें कि आप  ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ही खेले. क्योकि ऑनलाइन काफी सारी फेक वेबसाइट उपलब्ध है. जहां आप पैसा लगाने के बाद निकाल नहीं पाएंगे. जहा आप का जीता हुआ पैसा तो छोडिये लगया हुआ पैसा भी नहीं मिलेगा.

अगर आप Prabhat Satta matka खेल रहे हैं तो आप कोई अच्छे बाजार में ही अपना पैसा लगाएं जो कि जाना माना हो. क्योंकि पेसे निकालने में दिकत ना हो.

आप को बहुत से लोग लालच देने की कोशिश करेंगे फ्री टिप्स और ट्रिक्स बता कर तो आप को उन लोगों से बचना है. ये लोग पहले आप को win करवा देंगे और फिर बड़ा अमाउंट लगवा कर हरा देंगे.

Prabhat Satta bazaar ओपन होने का समय 1 बजकर 30 मिनट रखा गया है और इसके बंद होने का समय 3 बजे रखा गया है और रात के समय में इसकी ओपनिंग 7 बजकर  30 मिनट और क्लोजिंग 8 बजकर 45 मिनट पर होती  है.


 Prabhat Satta Matka Frequently Asked Questions:-

Q. क्या Prabhat satta matka इंडिया में खेलना लीगल है?

Ans: भारत में यह प्रतिबंधित है. लीगल नहीं है.

Q. Prabhat satta chart result  कब निकलता है? 

Ans: Prabhat satta result  दिन में 1 बजकर 30 मिनट से 3 बजे तक और रात को’ 7 बजकर  30 मिनट से 8 बजकर 45 मिनट के बीच निकलता है.

Q. Today prabhat satta result क्या है?

Ans: Prabhat Satta matka result 

          Day :- 3:00

          Night:- 8:45

Q. क्या prabhat satta chart में नुक्सान होता है?

Ans: जी हाँ, इसमें नुक्सान हो सकता है.

Q. Prabhat satta fix Jodi बंना सकते है क्या?

Ans: Prabhat satta fix Jodi आप बना सकते है.

Q. Prabhat satta bazar सप्ताह में कितने दिन खुलता है?

Ans: Prabhat satta bazar सप्ताह में 6 दिन खुलता है और सन्डे को बंद रहता है.

Q. क्या prabhat matka fix Jodi बंना सकते है?

Ans:  दोस्तों आप prabhat matka fix Jodi इसमें आसानी से बंना सकते है.


Disclaimer:-

इस आर्टिकल या इस लेख में Prabhat Satta के बारे में बताया गया. जो की भारत सरकार द्वारा गैर कानूनी है. यह आर्टिकल केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है. हम या हमारी वेबसाइट ऐसे किसी भी सट्टा खेल एवं गतिविधि का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं. और ना ही इससे हमारी वेबसाइट का किसी प्रकार से कोई लेना-देना है.

No comments:

Post a Comment